बिहार के सिवान की एक बारात नकली गहने के साथ शादी करने पहुंच गयी. शादी की रस्म के समय जब गहने चढ़ाये गये तो लड़की वालों को शक हुआ. गहनों की जांच करायी गयी औऱ जो हुआ उसका हाल लडके के परिजनों से लेकर बारात में गये दूसरे लोगों को बेहतर पता है. सबों की जमकर धुनाई हुई.

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

ये वकाया बिहार की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के जिले देवरिया में हुआ. देवरिया के लार थाना क्षेत्र खऱबनीया गांव में बिहार के सिवान जिले के कबीरपुर से बारात आयी थी. खरबनीया गांव के तेज बहादुर की लड़की की शादी होने वाली थी. बारात के पहुंचने के बाद उनका खूब स्वागत किया गया.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

01 43

बखेड़े की शुरूआत विवाह मंडप में होती है. विवाह पूर्ण होने से पहले गुरहथन की रस्म होती है. इस रस्म के दौरान वर पक्ष के लोग दुल्हन के लिए लेकर आये गहने जेवरात को चढ़ाते हैं. गुरहथन के दौरान लड़के वालों ने जो गहने चढाये उनका रंग सोने से कुछ अलग दिख रहा था. इस पर लड़की पक्ष के कुछ लोगों को शक हुआ. उन्होंने गांव में रहने वाले एक सोनार को वहीं बुला लिया. सोनार ने जांच कर कहा कि गहने नकली हैं.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

सोनार ने जैसे ही कहा कि गहने नकली हैं, लड़की पक्ष के लोग उत्तेजित हो उठे. उन्होंने वहां मौजूद लड़के के पिता दूसरे सगे संबंधियों समेत सारे बारातियों को बंधक बना लिया औऱ उनकी पिटाई शुरू कर दी.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

ग्रामीणों से सारे बाराती को जमकर पीटा. इस बीच मामले की जानकारी देवरिया के लार थाना पुलिस को मिली. पुलिस विवाह स्थल पर पहुंची औऱ बड़ी मुश्किल से वर पक्ष के लोगों को अपने कब्जे में लिया. 

पुलिस का कहना है कि लड़की पक्ष के लोगों ने नकली गहने चढाने की शिकायत की है. इस मामले की छानबीन की जा रही है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...