1620531897559

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर जमकर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिये मां बहन की गंदी गंदी गालियां देना कितना उचित है। ताजा मामला राजधानी पटना के गांधी मैदान का बताया जा रहा है।

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

सिंघम स्टाइल में दारोगा साब ड्यूटी करने में मस्त थे। फिर क्या था उन्होंने आव देखा ना ताव सबकी मां बहन एक कर डाली। उन्होंने इस बात का का ख्याल नहीं रखा कि उनके इस करतूत को मीडिया वाले रिकॉर्ड कर रहे हैं। द एक्टिविस्ट नामक फेसबुक पेज पर वीडियो पोस्ट की गई है।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिहार में लगाए गए लॉकडाउन के बाद फील्ड में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है। जिला पुलिस ने अपने आंतरिक संसाधान से पुलिस बल की व्यवस्था की है। ये ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो जिला पुलिस के अधीन विभिन्न कार्यालयों में तैनात थे। पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद जिला पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

दफ्तरों में पुलिस की तैनाती घटाई गई 
कोरोना की वजह से कामकाज खासा प्रभावित हुआ है। वहीं लॉकडाउन को लागू कराने के लिए फील्ड में ज्यादा पुलिसकर्मियों की जरूरत है। इसे देखते हुए एसडीपीओ ऑफिस, सर्किल इंस्पेक्टर, पुलिस लाइन और दूसरे कार्यालयों में तैनात पुलिसकर्मियों को जरूरत के हिसाब से ही वहां रखा जा रहा है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

अधिकांश जगह 50 प्रतिशत पुलिसकर्मियों को दफ्तरों से वापस बुला लिया गया है। उनकी तैनाती फील्ड में की जा रही है ताकि लॉकडाउन को प्रभावी तरीक से लागू करने में उनका इस्तेमाल किया जा सके। बिहार में 5 से 15 मई तक लॉकडाउन है।

लॉकडाउन का आदेश जारी होने के साथ पुलिस मुख्यालय ने इसे सख्ती से लागू कराने को लेकर जिला पुलिस को दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसमें शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में गश्त के साथ स्टैटिक तौर पर पुलिस बल की तैनाती भी शामिल है। 

सभार :- daily Bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...