AddText 05 08 10.12.53

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव शुक्रवार को बिहार के सिवान जिला पहुंचे. सिवान में उन्होंने आरजेडी के दिवंगत नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर जाकर उनके बेटे ओसामा साहब से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. साथ ही पप्पू यादव ने ओसामा के साथ मिलकर रोजा खोला.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

इस दौरान उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ” सिवान संसदीय क्षेत्र से चार बार एमपी और दो बार विधायक रहने वाले व्यक्ति को कोरोना संक्रमित वार्ड में डाल देना यह क्या बताता है? शहाबुद्दीन साहब का 18 साल का जो राजनीतिक जीवन रहा,

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

उन सब परिस्थितियों को देखकर आप यही कह सकते हैं कि दोबारा कोई शहाबुद्दीन पैदा नहीं हो सकता. मुस्कुराता हुआ चेहरा, मेरे साथ बहुत सारी उनकी यादें हैं. बस यही कहता हूं पता नहीं क्यों चले गए.”

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

पप्पू यादव ने कहा, ” 1990 से लेकर आज तक शहाबुद्दीन साहब हर संकट में एक व्यक्ति और एक दल के साथ खड़े रहे. वह मंत्री हो सकते थे, सत्ता का हिस्सा हो सकते. लेकिन कभी भी उन्हें लोभ नहीं आया और ना ही कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षी जगी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

एक ऐसा व्यक्ति जिसके अंदर कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं थी, जिसने अपना जीवन उनके लिए समाप्त कर दिया. लेकिन वो शहाबुद्दीन के नहीं हो सके. तो जो शहाबुद्दीन का ना हो सका, वह किसी का नहीं हो सकता.”

पप्पू यादव ने कहा, ” कभी उन्होंने लालू जी से कुछ नहीं लिया, लालू जी ने और पार्टी ने उनसे सब कुछ लिया. अंतिम तक शहाबुद्दीन साहब को कुछ नहीं मिला. उनके नाम पर सिर्फ राजनीति हुई है. शहाबुद्दीन हमारे अच्छे मित्र थे. उसूल के पक्के आदमी थे. इस दुख की घड़ी में हम उनके परिजन के साथ खड़े हैं.”

पप्पू यादव ने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि तेजस्वी जब लालू की गोद में खेल रहे थे और लालू परेशानियों में खड़े थे, उस वक्त शहाबुद्दीन उनके साए की तरह साथ थे.

लेकिन उस परिवार से जितना सम्मान शहाबुद्दीन साहब को मिलना चाहिए, उतना सम्मान नहीं मिल पाया. पप्पू यादव ने कहा कि शहाबुद्दीन जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता. ओसामा भी शहाबुद्दीन की तरह राजनीति में एक अच्छे मुकाम पर जाएंगे.

साभार :- abp news

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...