वैसे तो भारत जैसे देश में फिक्स्ड डिपाजिट (एफडी) जो हमेशा से ज्यादा तबज्जू दी जाती रही है. लोग किसी भी सरकारी या गैर सरकारी बैंक में एक बार अपना पैसा डाल देते है और समय आने पर उसे निकाल लेते है. ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक ऐसा स्कीम निकाला है जिसमे प्रत्येक महीने 10 हज़ार देने पर एक बार में 76.5 लाख मिलेंगे.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth क्या है.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth नाम का एक स्कीम निकाला है. जिसके तहत अगर कोई व्यक्ति प्रत्येक महीने 10 हज़ार रूपये इसमें डालेगा वो भी पुरे 18 सालों के लिए तो उसे 18 साल बाद पुरे 76.5 लाख मिलेंगे. ये स्कीम किसी भी फिक्स्ड डिपाजिट से बेहतर माना जा रहा है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

SBI के FD पर कितना व्याज मिलता है

हालाँकि पुराने और ट्रेडिशनल लोग किसी भी सरकारी या गैर सरकारी बैंक में एक लम्बे समय के लिए अपना धन FD कर देते है. SBI, PNB, केनरा बैंक , इंडियन बैंक , बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र, आईसीआईसीआई , एचडीएफसी जैसे बैंक फिक्स्ड डिपाजिट पर बहुत ज्यादा इंटरेस्ट तो नहीं देते है, लेकिन फिक्स्ड डिपाजिट में पैसा सेफ रहता है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

image 47
Credit : ET

SBI Technology Opportunities Fund Direct Growth के फायेदे.

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में अब लम्बी अवधी के लिए एक नए तरह का स्कीम लांच किया है. यह एक फण्ड है जिसमे एक लम्बे समय के लिए अगर एक फिक्स्ड राशी दी जाये तो एक मुस्त रकम हाथ लगती है. यह स्कीम खासकर उनके लिए बनाया गया है जो अपने बच्चों की भविष्य सुधारना चाहते है. अगर बेटी की जन्म के वक्त ही इस स्कीम को ले लिया जाये तो बेटी के आगे की पढाई लिखाई अच्छी हो सकती है.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...