AddText 05 05 11.15.09

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान मई महीने का राशन सरकार मुफ्त में देगी.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

पटनाः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं, सरकार ने लॉकडाउन के फैसले के साथ ही राज्य के लोगों के हित में बड़ा फैसला लिया है.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

बिहार सरकार ने इस माह कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है. खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने वीडियो के माध्यम से यह जानकारी दी.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

पीडीएस दुकानदारों को सरकार द्वारा भुगतान
वीडियो में खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने बताया कि इस महामारी के बीच गरीबों की थाली में खाने की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

इसके लिए राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राज्य के 8 करोड़ से भी अधिक लोगों को मुफ्त में 1 महीने का राशन देने का फैसला किया है. पीडीएस दुकानदारों को भुगतान राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.

लेसी सिंह ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति राशन कार्ड धारक को 5 किलो अनाज मई और जून महीने में मुफ्त दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को ₹3 प्रति किलो चावल और ₹2 प्रति किलो गेहूं दिया जाता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...