aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 10

दोस्तों गाँव में एक कहावत है जो कि वक़्त से पहले और किस्मत से अधिक किसी को नहीं मिलता ये कहावत पुराने ज़माने की है लेकिन आज भी यह कहावत सच साबित हो रही है | आज आपको बिलकुल एक ऐसा ही मामला हम बताने जा रहे है जो कि बिहार के मधुबनी की है |

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

दरअसल हम बात कर रहे है बिहार के मधुबनी जिले के एक छोटे से गाँव छौरही के रहने वाले मुस्लिम युवक जियाउद्दीन के बारे में जो देखते ही देखते रातों-रात करोड़पति बन गया | लेकिन वह कुछ ही समय बाद अर्श पर से फर्श पर भी चले आया | दरअसल 30 वर्षीय युवक मोहम्मद जियाउद्दीन ने ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर एक करोड़ रुपये की राशि जीती लेकिन उनके हाथ एक रुपये भी नहीं लगा।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

चेन्नई की एक कंपनी में मजदूरी करने वाले मोहम्मद जियाउद्दीन ने बताया कि वह बीते 28 अप्रैल को ड्रीम इलेवन में टी 20 टूर्नामेंट खेल रहे थे। उस दिन ड्रीम इलेवन के टी-20 मैच में 30 लाख 76 हजार 923 लोगों ने हिस्सा लिया था। वह लगातार ड्रीम इलेवन के मैच में टीम बनाकर खेलते रहते हैं उस दिन उन्हें छठी बार में कामयाबी मिली और वह पहले विनर बने। बिजेता बनने के साथ ही उन्हें 1 करोड़ 139 रुपये का इनाम मिला। इसके साथ ही टैक्स काटकर 70 लाख 167 रुपये 50 पैसे उनके वॉलेट अकाउंट में आ गये।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

करोड़ों जीतने के बाद भी नहीं मिले पैसे मोहम्मद जियाउद्दीन की मानें तो केवाईसी नहीं होने की वजह से वॉलेट से पैसा उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हो सका था। एक मई को उनके पास एक ओटीपी आया फिर अनजान नंबर 9673485* से कॉल आई। जालसाज़ों ने अपने झांसे में लेकर उनसे ओटीपी ले लिया। इसके बाद फिर 8260881* से भी कई बार कॉल आए लेकिन जियाउद्दीन ने उस नंबर को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। वह नया बैंक अकाउंट खोलने जा ही रहे थे कि उनका मोबाइल बंद हो गया। मोबाइल ऑन करने बाद मोबाइल में कोई डेटा ही नहीं था। साइबर अपराधियों ने ओटीपी मांगने के कुछ घंटे बाद ही वॉलेट से सारे पैसे निकाल लिये।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

मोहम्मद जियाउद्दनी का परिवार आर्थिक तौर पर बहुत कमज़ोर है, दो धूर ज़मीन पर बने घर में उनका पूरा परिवार रहता है। चेन्नई की लेदर बैग बनाने वाली कंपनी में काम कर के मोहम्मद ज़ियाउद्दीन अपना और परिवार का गुज़ारा करते हैं। उनकी पत्नी गांव में ही बकरी पालने का काम करती है। ड्रीम इलेवन पर जीतने के बाद उन्हें लगा था कि उकी आर्थिक तंगी दूर हो गई है लेकिन किस्मत को कुछ औऱ ही मंज़ूर था। वह करोड रुपये जीतने के बाद भी करोड़पति नहीं बन पाए। उनके साथ हुई घटना की शिकायत उन्होंने मधुबनी एसपी को कर दी है। मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...