aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 41

अब बिहार के लोगों को उत्तर प्रदेश जाने के लिए ट्रेन पर ही सिर्फ निर्भर नहीं रहना होगा अब राजधानी पटना के उत्तर प्रदेश के लिए बस की भी वयवस्था की जा रही है | वहीँ आपको बता दू कि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिला होने के नाते बिहार के लोग संख्या में बलिया जाते हैं।

साथ ही बलिया से आने वाले यात्रियों की संख्या और भी ज्यादा है। ऐसे में दोनों राज्यों के परिवहन विभाग दोनों शहरों के बीच जल्द ही रोडवेज बस की सुविधा शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि 3 वर्ष पूर्व तक इस रोड पर बस सेवा चल रही थी लेकिन बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त होने से दोनों शहरों के बीच बस सेवा को बंद कर दिया गया था।

बता दें कि बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम है और द्वाबा क्षेत्र लोग व युवा शिक्षा और चिकित्सा को लेकर पटना जाना ही उचित समझते है, लेकिन जिले से पटना के लिए कोई रेल सेवा नहीं होने से उन्हें या तो हाजीपुर या फिर बक्सर होकर यात्रा करनी पड़ती है।

इससे समय के साथ-साथ धन की भी अपव्ययता होती है। अब एक बार फिर बलिया डिपो के अधिकारी जनपदवासियों को सीधे पटना के लिए बस सेवा मुहैया कराने को लेकर सक्रिय हो गए, जिससे भविष्य में इस सेवा की बहाली की आस जगी है।

बता दे कि राजधानी पटना से बलिया सड़क मार्ग से जाने के लिए इन शहरों के लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है। यहां लोग कहते हैं कि प्राइवेट वाहन वाले क्षमता से अधिक सवारी भरते हैं। मनमाना किराया भी वसूल किया जाता है। पटना से बलिया तक रोडवेज बसों के संचालन से यहां के लोगों की सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...