AddText 04 29 08.56.44

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और आखिरी चरण के लिए वोटिंग जारी है। चार जिलों की 35 सीटों पर आज कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जा रहे हैं। वहीं अंतिम चरण में बीजेपी नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उत्तर कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

वोट डालने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि, ”इससे पहले इतना शांतिपूर्ण मतदान मैंने नहीं देखा। सुरक्षा के बहुत अच्छे प्रबंध हैं, इसके लिए बधाई देता हूं।”

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

आपको बता दें, मुर्शिदाबाद की 11, मालदा की 6, बीरभूम की 11 और कोलकाता नॉर्थ की 7 सीट पर आज वोटिंग हो रही है। जिसके नतीजे 2 मई को आएंगे। वहीं 84 लाख से ज्यादा वोटर आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए चल रहे मतदान में लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वोट डालने की अपील की है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कहा है। देश के साथ-साथ बंगाल में भी इस समय कोरोना से स्थिति काफी ज्यादा खराब है। 

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

वहीं बीरभूम के मतदान केंद्र संख्या 188 पर EVM में तकनीकी समस्या के कारण मतदान आधे घंटे देर से शुरू हुआ। जिससे लोगों को परेशानी हुई।

गौरतलब है कि बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनावी नजीते एक साथ दो मई को आएंगे। बंगाल में फिलहाल ममता बनर्जी के नेतृत्व में TMC की सरकार है। वहीं बीजेपी ने राज्य में 200+ सीटों पर जीत का दावा किया है। जिसपर ममता बनर्जी का कहना है कि राज्य में तो तृणमूल की ही सरकार बनेगी।

वहीं बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने राज्य में नेताओं, लोगों से कोरोना नियमों का पालन ना कराने के लिए चुनाव आयोग पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद आयोग ने 2 मई को काउंटिंग के दिन किसी तरह के विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा दी है। साथ ही उम्मीदवारों के लिए नए नियम लागू किए किए हैं जिससे किसी तरह के कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन ना हो।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...