1619451531375

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. राजधानी पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद और बेगूसराय समेत राज्य के कम से कम डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में हालत दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की है. भाजपा ने सीएम नीतीश से जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए पिछले ही सप्ताह रविवार को नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इसमें सबसे बड़ा निर्णय ये था कि राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया गया.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

लेकिन इसका खुस ख़ास असर देखने को नहीं मिल रहा है. क्योंकि जब से नाइट कर्फ्यू लगा है तब से लगातार प्रतिदिन 11 हजार या 12 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

उन्होंने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने कहा कि “बिहार सरकार ने बहुत सारे फैसले लिए हैं, जो आज की परिस्थिति में बहुत अनिवार्य हैं. मैं कोई विशेषज्ञ तो नहीं हूं फिर भी सभी अच्छे निर्णयों में इस एक निर्णय को समझने में असमर्थ हूं कि रात का कर्फ्यू लगाने से करोना वायरस का प्रसार कैसे बंद होगा.”

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शुक्रवार को बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की. मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि राज्य में पूर्व लॉकडाउन लगाकर ही कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सकती है. बिहार में कोरोना से हालात बिकड़ते जा रहे हैं. ऐसे में महज नाइट कर्फ्यू लगाने से संक्रमण कम नहीं होगा. बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगना चाहिए.

मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि अकेले मेंरे पास अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए फोन पर फोन आ रहे हैं. केंद्र ने पहले ही राज्य सरकार को लॉकडाउन लगाने का अधिकार दे दिया है.

ऐसे में बिहार में कोरोना सक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाना चाहिए. इन दोनों नेताओं के बाद भाजपा के प्रवक्ता अजित चौधरी ने भी तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा करने और राज्य में लॉकडाउन लगाने की बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कही है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...