AddText 04 26 05.00.49

बिहार में कोरोना कहर बरपा रहा है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के गीतकार और म्यूजिशियन श्याम देहाती का कोरोना से कुछ दिन पहले निधन हो गया है। संक्रमित होने से पहले देहाती मुंबई से अपने पैतृक गांव महुई आए थे, यह बेतिया के करीब है। 19 अप्रैल को श्याम देहाती का कोरोना से गोरखपुर में निधन हो गया। अब उनके गांव के 54 लोग कोविड से संक्रमित हैं।

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

भोजपुरी के मशहूरत निरहुआ रिक्शावाला के लिए श्याम देहाती ने ही गीत लिखा था। इसके साथ ही उन्होंने रानी दिलबर जानी में अभिनय भी किया है। तीन सप्ताह पहले देहाती मुंबई से अपने गांव आए थे। इसके बाद वह गांव में जाते थे।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

साथ ही घर के बाहर भी लोगों की भीड़ जमा होती थी। अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मुखिया सुधा सिंह ने रविवार को कहा कि उनके निधन के बाद हमने डीएम को एक पत्र लिखा था कि अंतिम संस्कार में काफी लोग शामिल हुए हैं।

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

उसके बाद मुखिया ने 21 अप्रैल को कलेक्टर को फिर से पत्र लिखा कि गांव में करीब 300 से 400 लोग संक्रमित हैं। उसके बाद प्रशासन एक्शन में आया है। गांव के 230 लोगों का सैंपल लिया गया और उनकी जांच की गई। इसमें 54 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

बगहा एसडीएम शेखर आनंद ने कहा कि गांव को सील कर दिया गया है। मुखिया ने कहा कि गांव में स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से पोस्टर लगाए गए थे, जिसे ग्रामीणों ने हटा दिया है।

मुखिया ने कहा कि गांव के लोग टेस्ट करवाने से बच रहे हैं। साथ ही जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वो किराना और मिठाई दुकान पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पास के ही एक गांव में राधेश्याम पाठक की मौत भी कोरोना से हुई है। शनिवार की रात कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया है। इस दौरान लोग पीपीई किट पहने हुए थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...