AddText 04 25 12.02.53

इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस मोहन एम. शांतनगौदर का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि जस्टिस शांतनगौदर को फेफड़ों में इन्फेक्शन हो गया था. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता मेंभर्ती कराया गया था जहां शनिवार की देर रात उनका निधन हो गया. 

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात तक उनकी तबियत स्थिर थी, लेकिन देर तकउनका निधन हो गया. हालांकि अबतक यह कन्फर्म नहीं हो पाया है कि एम. शांतनगौदर कोरोना से संक्रमित थे या नहीं.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

एम. शांतनगौदर के निधन के बाद से उनके परिवार में शोक की लहर है. गौरतलब है कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के 3 जज कोरोना संक्रमित हुए हैं.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

आपको बता दें कि 17 फरवरी. साल 2017 में ही एम. शांतनगौदर को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में पदोन्नत किया गया था. उनका जन्म 5 मई, 1958 को कर्नाटक में हुआ था.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

साल 1980 के सितंबर महीने में उन्होंने खुद को एक वकील के रूप में नामांकित करवाया. साल 2003 में उन्हें कर्नाटक हाई कोर्ट में एडिशनल जज के रूप में नियुक्त किया गया. साल 2004 के सितंबर महीने में वे परमानेंट जज बन गए.

इसके बाद उनका ट्रांसफरकेरल हाईकोर्ट में हो गया. जहां 1 अगस्त, 2016 में उन्होंने कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में पदभार संभाला. फिर 22 सितंबर 2016 के दिन वे केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बन गए. इसके बाद फरवरी, 2017 में वे सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में पदोन्नत कर दिए गए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...