AddText 04 24 03.45.36

मुंबई. रेलवे स्टेशन पर बच्ची को बचाने की बहादुरी करने वाले सेंट्रल रेलवे डिविजन के प्वाइंट्समैन मयूर शेलके सिर्फ बहादुर ही नहीं बल्कि दानवीर भी हैं। अपनी जान पर खेलकर बच्ची को ट्रेन से आगे आने से बचाने के लिए मयूर शेलके को रेलवे ने बहादुरी के लिए 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

लेकिन मयूर शेलके ने उस इनाम की राशि को उसी बच्ची के परिवार के साथ बांटने का फैसला किया है।  मयूर शेलके ने बताया कि वे इनाम की आधी राशि बच्ची की बढ़ाई के लिए उसके परिवार को सौंप देंगे, मयूर शेलके को पता चला था कि बच्ची के परिवार की वित्तीय हालत मजबूत नहीं है .

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

और उसी के बाद उन्होंने अपने इनाम की राशि को बच्ची के परिवार के साथ बांटने का फैसला किया है। मयूर शेलके ने अपनी जान पर खेलकर बच्ची को ट्रेन से आगे आने से बचाया है और उनकी इस बहादुरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनका वीडियो शेयर किया था और उन्हें इनाम की घोषणा की थी।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

वीडियो में साफ देखा जा सकता था कि मयूर शेलके ने तेज गति से आ रही ट्रेन के बावजूद बच्ची को बचाया है। दरअसल बच्ची प्लेटफार्म से रेलवे ट्रैक पर गिर गई थी और रेलवे ट्रैक पर ट्रेन तेज गति से आ रही थी, मयूर शेलके को जैसे ही बच्ची दिखी तो उन्होंने तेज दौड़ लगाई और बच्ची को रेलवे ट्रैक से उठाकर प्लेटफार्म पर रखा और खुद भी उचलकर वहां से प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...