aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb256

हर साल हमारे देश में लाखों की संख्या में युवा IAS या IPS ऑफिसर बनने का सपना लेकर UPSC की सिविल सेवा परीक्षा  की तैयारी करते है और उनमे से कुछ ही उम्मीद्वार असी होते है जिनका फाइनल सिलेक्शन होता है और वो  मेरिट में शानदार स्थान हासिल करके अपना IAS बनने का ख्वाब पूरा करते है |

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

इस इंटरव्यू में इंटरव्यूअर कैंडिडेट के सोचने की शक्ति और उसके हाव भाव को जानने का प्रयास करता है. और इस तरह के प्रश्न पूछता है की आपको गुस्सा भी आ जा सकता है परन्तु आपको ग़ुस्सा नहीं करना होता है. इसके विपरीत आपको बेहद ही सहनशीलता से उसके प्रश्न का जवाब देना होता है. तो चलिए आज हम आपको इस पोस्ट में माधयम से हम आपको ऐसे ही कुछ प्रश्नों के जवाब बताते है.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

सवाल1 : विश्व में किस देस की लड़की से शादी करने पर सरकारी नौकरी मिलती हैं?
जवाब : आइसलैंड एक ऐसा देश है जहाँ लड़की से शादी करने पर सरकारी नौकरी मिलती हैं, इस नौकरी से तकरीबन तीन लाख प्रति महीने वेतन के साथ वहां की सिटिजनशिप मुफ्त में दी जाती है.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

सवाल 2 : पुलिस को हिन्दी में क्या कहा जाता हैं?
जवाब : पुलिस को हिंदी में राजकीय जन रक्षक कहा जाता हैं.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

सवाल 3: आखिर फेविकोल उस बॉटल में क्यों नहीं चिपकता जिसमें वह भरा होता है?
जवाब : फेविकोल एक ऐसा चीज़ है जो केवल हवा के संपर्क में आने के बाद ही चिपकना शुरू होता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...