aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 1

अभी के समय में हर कोई चाहता है कम निवेश में अच्छे खासे कमाई हो | यही वजह है की पोस्ट ऑफिस अपना स्कीम समय-समय पर अपने ग्राहकों के बीच लाते रहता है | पोस्ट ऑफिस में ऐसे कई स्कीम चल रहे हैं जिनका लाभ उपभोक्ता उठा रहे हैं। पोस्ट ऑफिस अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर ऐसे स्कीम लाता रहता है जिसमें निर्धारित समय व वर्ष तक रुपए जमा करने पर अंत में काफी मुनाफा मिलता है।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम नामक में आप हर महीने 10 हजार रुपए जमा कर 16 लाख रुपए से भी अधिक पा सकते हैं। 10 साल तक इसमें 10-10 हजार रुपए प्रतिमाह जमा करने पर 5.8 प्रतिशत ब्याज की दर से 16 लाख 28 हजार रुपए रिटर्न मिलेंगे।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम में आप छोटे अमाउंट यानी 100 रुपए से भी निवेश शुरु कर सकते हैं। निवेश की अधिकतम सीमा कोई नहीं है, इसमें जितना चाहें पैसा लगा सकते हैं। इस निवेश में रिटर्न की गारंटी है।
इस स्कीम के लिए अकाउंट 5 साल के लिए खोला जाता है, हालांकि बैंक छह महीने, 1 साल, 2 साल, 3 साल के लिए रिकरिंग डिपॉजिट अकाउंट की सुविधा देते हैं।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

इस RD स्कीम पर आपको इतना मिलेगा ब्याज़

RD स्कीम पर फिलहाल 5.8 परसेंट का ब्याज मिल रहा है, यह दर 1 अप्रैल 2020 से लागू है। यदि आप हर महीने पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम में 10 हजार रुपए 10 साल तक निवेश करते हैं, तो आपको 10 साल बाद 5.8 परसेंट की ब्याज दर पर 16 लाख रुपये से भी ज्यादा मिलेंगे |

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...