16 29 526207237corruption ll

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने औरंगाबाद अंचल कार्यालय में पदस्थापित राजस्व कर्मी रविंद्र कुमार सिंह को सेवा से निलंबित कर दिया है. डीएम को फोन पर शिकायत प्राप्त हुई थी कि रविन्द्र कुमार सिंह के द्वारा राजस्व रसीद के बदले में नाजायज राशि की मांग की जा रही है.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

राजस्व कर्मी रविंद्र कुमार सिंह के खिलाफ की गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने उसे सस्पेंड कर दिया. इसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू की गई है. इन पर आरोप था कि राजस्व रसीद काटने हेतु दिनांक 5 दिसंबर 2020 को इनके द्वारा परिवादी से राशि की मांग की गई थी. 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

परिवादी ने एक रिकॉर्डिंग भी जिला पदाधिकारी को भेजी जिससे रविन्द्र के विरुद्ध आरोप प्रमाणित होता है, जो कि बिहार सरकार सेवक नियमावली के नियम 3(1) का सीधा उल्लंघन है. 

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

विभागीय कार्यवाही हेतु नामित संचालन पदाधिकारी द्वारा दिए गए मंतव्य से इन पर लगाया गया रिश्वत लेने का आरोप प्रमाणित पाया गया और जिला पदाधिकारी, औरंगाबाद द्वारा इस राजस्व कर्मी को वृहद दंड देते हुए सेवा से मुक्त कर दिया गया है. 

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

Tagged:

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...