AddText 04 16 09.31.13

बिहार में पंचायत चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को 7-8 लाख ईवीएम की आवश्यकता होगी. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने केंद्रीय चुनाव आयोग के समक्ष अपनी बात रख दी है. गुरुवार को हुई दोनों आयोगों के बीच बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग ने सिंगल पोस्ट ईवीएम की मांग रख दी है. 

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में सिंगल पोस्ट ईवीएम से मतदान कराए जाएंगे लेकिन गुरुवार को बातचीत आगे बढ़ी और इस पर चर्चा हुई कि सिंगल पोस्ट ईवीएम कहां से उपलब्ध होगी ताकि बिहार में समय पर चुनाव हो सके.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें कम से कम 20 से 25 दिनों का वक्त लग सकता है. इधर राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने कहा कि 7 से 8 लाख ईवीएम उपलब्ध हो जाते हैं तो चुनाव कराने में समय कम लगेगा लेकिन तब मामला इस पर निर्भर करता है कि उन्हें कितने EVM उपलब्ध कराये जाएंगे. 

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...