20210809 110647 1

बिहार में गोपालगंज के हवाई अड्डे को चालू करने की कवायद तेज होती दिख रही है। पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट, गया के बोधगया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद यह चाैथा हवाई अड्डा जल्‍द ही आपरेशन होने की उम्‍मीद है। इसी के साथ राज्‍य के कई शहरों के बीच हेलीकाप्‍टर सर्विस भी शुरू किए जाने की उम्‍मीद है।

Also read: झाझा-किउल-बरौनी से होते हुए सियालदह-जयनगर के बीच चलाई जायेगी समर स्पेशल ट्रेन, जन ले क्या होगी Time Table और रूट

दरअसल सरकार राज्‍य के प्रमुख पर्यटन स्‍थलों को हेलीकाप्‍टर सेवा से जोड़ने की योजना बना रही है। हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे के रन वे की मरम्मत व परिचालन गतिविधियों में तेजी लाने की मांग को लेकर सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले हैं।

Also read: Petrol Disel Price Today : खुशखबरी घट गया पेट्रोल-डीजल का दाम! जान लीजिये आपके क्षेत्रों में कितनी हुई कम

सबेया हवाई अड्डा को सरकार ने रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत चालू करने की स्वीकृति दी है। सांसद के मुताबिक उनकी बातों को सुनने के बाद मंत्री ने इन कार्य को जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया।

Also read: सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर और कजरा भागलपुर से नई दिल्ली के बीच में चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने समय-सारणी

सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डे को आरसीएस उड़ान के तहत चालू करने की अनुमति पूर्व में मिल चुकी है। ऐसे में सबेया हवाई अड्डे का रन वे की मरम्मत व परिचालन की गतिविधि को शुरू करने की मांग नागर व विमानन मंत्री से की गई है।

Also read: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी इन दो जिला को मिलने वाली है तोहफा जयनगर से दिल्ली के बीच 130 Km की रफ़्तार से दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस

इसके साथ ही नागर व विमानन मंत्री को हवाई अड्डा चालू होने के बाद गोपालगंज, देवरिया, बेतिया व मोतिहारी सहित अन्य जिलों के लोगों को मिलने वाली सुविधा के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान नागर व विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जल्द ही इन कार्य को शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...