Site icon First Bharatiya

लॉन्च हुए एक्टिवा से भी सस्ते 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में कीजिए 75 किलोमीटर का सफर जाने कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। भारतीय कंपनियां तेजी से नए से नए वाहन उतार रही हैं। इस बीच भारत में बने दो नए स्कूटर लॉन्च किए गए हैं। भारतीय स्टार्टअप एवट्रिक मोटर्स ने Evtric Axis और Evtric Ride नाम से दो स्कूटर लॉन्च किए हैं। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी ऑप्शन के साथ आते हैं। यानि कि आप इसकी बैटरी निकाल कर दूसरी चार्ज बैटरी फिट कर सकते हैं। 

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

कीमत की बात करें तो इनकी कीमत एक्टिवा जैसे दूसरे किसी भी पेट्रोल स्कूटर से कम है। एवट्रिक द्वारा घोषित कीमतों के अनुसार Evtric Axis की भारत में कीमत 64,994 रुपये है। वहीं Evtric Ride की कीमत 67,996 रुपये है। आश्चर्य की बात है कि फिलहाल कंपनी दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग फ्री है। ग्राहक अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल डाल कर स्कूटर को सीधा बुक कर सकते हैं।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

सिफिकेशन्स की बात करें तो Evtric Axis और Evtric Ride लगभग एक जैसे हैं। Ride का डिज़ाइन बाजार में मौजूद दूसरे स्कूटर के जैसा ही दिखता है। पावर के मामले में दोनों स्कूटर 250W क्षमता की मोटर से लैस आते हैं। इसकी मदद से यह स्कूटर अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। दोनों स्कूटर में 48v/26AH की स्वैपेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। इसे चार्ज होने में करीब 3.5 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75 किलोमीटर तक चला सकता है। 

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

स्कूटर की भार वहन क्षमता 150 किलोग्राम है। इनमें फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं और साथ ही ये टेलिस्कोपिक सस्पेंशन से लैस आते हैं। दोनों स्कूटर में डिज़िटल डिस्प्ले मिलता है, जिसमें स्पीडोमीटर के अलावा और भी कई जानकारियां मिलती हैं।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

Exit mobile version