मीठापुर बस स्टैंड का है आखिरी दिन, अब नहीं दिखेगी एक भी बस

1 अगस्त से मीठापुर बस स्टैंड(Mithapur Bus Stand) से बस पकड़ने के लिए जा रहे बिहार वासियों को बस स्टैंड ही नहीं मिलने वाला है, अगर आप अपनी बस को नहीं गवाना चाहते है तो इस खबर को आखिरी तक पढ़े. मीठापुर बस स्टैंड का अस्तित्व आज तक ही है 1 अगस्त से कोई नामो निशान भी नहीं देखने को  मिलने वाला है. आपको बता दे मीठापुर बस स्टैंड पिछले एक दशक से भी ज्याफा समय से बिहार वासियों को सेवा दे रहा है हालांकि इस बस स्टैंड का अस्तित्व आज रात को ख़त्म हो जायेगा.

क्यूंकि आज रात 12 बजे इस बस स्टैंड से आखिरी बस रवाना होगी वहीं कल से ना यो यहाँ कोई बस चलेगी और ना ही किसी बस का ठहराव होगा. जिला प्रशासन ने सभी बस मालिकों और चालकों को शनिवार की रात तक मीठापुर बस स्टैंड(Mithapur Bus Stand) खाली करने को लेकर निर्देश जारी कर दिया है. जानकारों की माने तो बस स्टैंड को खाली करने का निर्देश धारा 133 के तरह पारित किया है. जानकारों की माने तो फिलहाल इस बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं का आभाव है, आलम यह है.

कि मीठापुर बस स्टैंड(Mithapur Bus Stand) में मूलभूत सुविधाओं का आभाव है, सड़क पर लम्बे समय तक बसों के खड़े रहने के कारण जाम की समस्या भी देखने को मिलती है जिसके कारण यातायात बाधित होती है. यानी कि रविवार की सुबह से बैरिया स्थित ISBT से ही सभी जिलों और राज्यों के लिए सरकारी और निजी बसों का परिचालन होगा, यानी की साफ़ है कि जो भी बस यात्री बिहार के अलग अलग जिलों में सफ़र करने के लिए मीठापुर बस स्टैंड जाते थे अब उन्हें वहां नहीं जाना होगा बल्कि अब सारी की सारी बसे बैरिया स्थित ISBT से खुलेंगी.

इसके साथ ही एक और बात यह भी साफ़ हो गयी है आज रात तक जो भी बसे इस बस स्टैंड से खुलेंगी वो इस स्टैंड पर वापस नहीं लौटेगी. क्यूंकि अब यह बस सीधा बैरिया स्थित ISBT(Patliputra bus stand) पर जाकर रुकेगी.इस बाबत क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार ने भी पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया को अधिसूचित किया गया है, इस कारण ही अब किसी भी परिस्तिथि में बसों का परिचालन मीठापुर से नहीं किया जाए.

इस बात का ध्यान रखने की अपील की गई है इस बाबत संबंधित सदर पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी, एमवीआई काे उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होगी बताया गया कि अगर इस आदेश को लेकर किसी को कोई आपत्ती है तो वह सदर अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में लिखित रूप से दे सकते हैं। सुनवाई के बाद आदेश पारित किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे नए बस टर्मिनल(Mithapur Bus Stand) से फिलहाल जहानाबाद और गया जिले की बसों का परिचालन हो रहा था वहीं पिछले महीने से ही इस बस टर्मिनल से नालंदा, नवादा, शेखपूरा और जमुई की यात्री बसों को भी इस नए बस टर्मिनल से परिचालित करने की योजना बनायीं गई इसी कड़ी में धीरे धीरे करके सभी जिलों के लिए बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है. यानि की अब यात्रियों को यह ध्यान में रखना है कि अगर उन्हें बस पकडनी है तो वो मीठापुर बस स्टैंड की तरफ ना जाये बल्कि बैरिय के ISBT(bairiya ISBT) की तरफ रवाना हो, वर्ना आपकी बस का छुटना तय है.