Site icon First Bharatiya

पटना: GPO बकरी बाजार से पटना जंक्शन तक बनेगा सब-वे, रेलयात्रियों को मिलेगी सुविधा…

qwq

टना जंक्शन पहुंचने में यात्रियों को परेशानी नहीं हो इसके लिए जीपीओ समीप बकरी बाजार से पटना जंक्शन (पहले दूध मार्केट) तक सब-वे (अंडरग्राउंड रास्ता) का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने वाला है, बताया जा रहा है कि अगस्त के महीने में इस 410 मीटर लंबे सब-वे निर्माण की प्रक्रिया प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अगले ही महीने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से इसके लिए टेंडर निकाला जायेगा।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

इस सब-वे के निर्माण पर लगभग 62 करोड़ खर्च होंगे, मिली जानकारी के मुताबिक जीपीओ के समीप खाली जमीन बकरी मार्केट से पटना जंक्शन तक सब-वे का निर्माण स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत होना है। इस निर्माण कार्य के लिए नगर विकास व आवास विभाग से सहमति मिल चुकी है ऐसे में जल्द ही निर्माण को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

आठ मीटर होगी गहराई ;-

बकरी बाजार से पटना जंक्शन तक बनने वाले इस अंडरग्राउंड रस्ते के लिए आठ मीटर नीचे खुदाई होगी जो कि बकरी बाजार से महावीर मंदिर के बगल से होते हुए पटना जंक्शन (पहले दूध मार्केट) तक रास्ता निकाला जायेगा।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

स रस्ते से होकर पैदल यात्री आसानी से पटना जंक्शन पहुंच सकेंगे साथ ही ट्रैवलेटर भी लगाये जायेंगे जिस पर केवल लोग खड़े होकर आगे निकल जायेंगे. बीच-बीच में ट्रैवलेटर से लोग उतर कर पैदल भी चलेंगे।

Also read: खुशखबरी अब मुजफ्फरपुर से कोलकाता के बीच चलने जा रही दो अमृत भारत ट्रेन, इन स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी, जानिए…

क्या कहा पथ निर्माण मंत्री ने

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि सब-वे के निर्माण से ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बिना किसी बाधा के पटना जंक्शन पहुंचना आसान होगा. इसके निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी. पुल निर्माण निगम की ओर से इसका निर्माण होना है।

Exit mobile version