Site icon First Bharatiya

मां के गर्भ से निकलते ही प्रेग्नेंट हो गई 1 दिन की बच्ची, पेट में पल रही थी पिता की दूसरी औलाद

bnbb

मेडिकल वर्ल्ड में कई अजीबोगरीब केसेस (Weird Medical Case) देखने-सुनने को मिलते हैं. इन केसेस को जानने के बाद कई बार यकीन कर पाना मुश्किल होता है. अगर आपको पता चले कि एक दिन की नवजात बच्ची प्रेग्नेंट है तो? आपको लगेगा कि ऐसा तो असंभव है.

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

लेकिन जुलाई की शुरुआत में इजरायल से एक ऐसा ही मामला सामने आया. यहां डॉक्टर्स की टीम तब हैरान रह गई जब उन्होंने पाया कि एक दिन की नवजात बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा था. ये काफी एक्सट्रीम कंडीशन में होता है. पूरी दुनिया में 5 लाख बर्थ केस में ऐसा एक मामला सामने आता है.

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

जानकारी के मुताबिक, बच्ची का जन्म इस महीने की शुरुआत में इजरायल के आसुता मेडिकल सेंटर (Assuta Medical Center) में हुआ था. इसके बाद डॉक्टर्स ने पाया कि बच्ची का पेट काफी अजीब सा है. जिसके कारण उन्होंने बच्ची का एक्सरे करवाने का फैसला किया.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

एक्सरे रिपोर्ट में सामने आया कि बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा है. इसके बाद टीम हैरान रह गई. दरअसल, बच्ची की मां के गर्भ में ट्विन्स थी लेकिन इनमें से एक ट्विन अपनी बहन के पेट में पलने लगी.

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

द टाइम्स ऑफ़ इजरायल (The Times Of Israel) की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बच्ची का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से हुआ था. जब वो मां के पेट से बाहर आई, तो डॉक्टर्स को उसके पेट के अंदर कुछ होने का अहसास हुआ.

अल्ट्रासाउंड और एक्सरे में दूसरे बच्चे की बात कंफर्म हो गई. इसके बाद मेडिकल टीम तुरंत एक्टिव हो गई. जांच में दिखा कि बच्ची के पेट में छोटा सा भृम था. उसे तुरंत सर्जरी के जरिये बच्ची के पेट से बाहर निकाला गया.

हालांकि, डॉक्टर्स का कहना है कि अभी इसके चान्सेस हैं कि बच्ची के पेट में ऐसे कुछ और भ्रूण मौजूद हैं. इस वजह से अभी बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. बच्ची के पेट से जो भ्रूण निकाला गया उसमें दिल और हड्डियां बन गई थी. अब सर्जरी के बाद बच्ची रिकवर कर रही है.

27 जुलाई को डॉक्टर्स ने इस केस को डिस्क्लोज किया. सभी इस मामले को जानकर हैरान हैं. मेडिकल टर्म में इसे पैरासिटिक ट्विन कहा जाता है. इसमें एक ट्विन अपने दूसरे ट्विन की बॉडी पर डिपेंड हो जाता है और उसी के जरिये बड़ा होने लगता है. लेकिन कई बार ये पैरासिटिक ट्विन मर जाता है और फिर ट्यूमर में बदल जाता है.

Exit mobile version