Site icon First Bharatiya

बिहार से दिल्ली रेलयात्रियो के लिए शुरू हो गयी पसंदीदा ट्रेन, 16 महीने बाद रेलवे ने दी हरी झंडी

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 2

दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों को आखिरकार इस ट्रेन के वापस आ जाने से राहत मिली 16 महीने बाद आखिरकार ये ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आयी इस ट्रेन के चलने से  यात्रियों के बीच खुशी का माहौल है। सोमवार से इस ट्रेन का परिचालन कंटिन्यू किया जा चुका है। यह हफ्ते में 2-2 दिन सोमवार तथा शुक्रवार और मंगलवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी।

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

यह गाड़ी जयनगर से भाया दरभंगा होते हुए सप्ताह में 2 दिन शुक्रवार तथा सोमवार को चलेगी और आनंद विहार से मंगलवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी। वर्तमान समय में इस ट्रेन को 16 माह बाद स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है। आपको बता दें 24 मार्च 2020 से राष्ट्रीय लाक डाउन लगने के बाद अन्य गाड़ियों के साथ-साथ यह ट्रेन के परिचालन पर भी पाबंदी लगा दी गई थी और समय के साथ बाकी ट्रेनों का परिचालन तो हुआ परंतु गरीब रथ का परिचालन प्रारंभ नहीं किया जा सका।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

काफी अरसे के बाद इस ट्रेन का 26 जुलाई से परिचालन प्रारंभ हुआ। वर्तमान समय में यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही और उसी मार्ग से चलना शुरू हो गई है। आपको बता दें मुख्य रूप से वर्तमान समय में 2 गाड़ियां इस क्षेत्र से दिल्ली के लिए हर रोज चलती हैं, जिसमें से एक दरभंगा से चलने वाली बिहार संपर्क क्रांति दूसरी जयनगर से चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन है। पहले रेल प्रशासन ने गरीब रथ को पुरानी रेक को परिवर्तित कर नई रेक से ट्रेन परिचालन का फैसला लिया था, परंतु वर्तमान समय में पुरानी रेक से ही गाड़ी चलाई जा रही है।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

यात्रियों की है भीड़

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

हालाकि गरीब रथ शुरू हो जाने के बाद यात्रियों को पहले से राहत मिली है लेकिन अभी भी भीड़ नहीं रुक रही है यात्रियों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और धक्का-मुक्की यात्रियों को झेलनी पड़ी है। जिसे देख एक और स्पेशल ट्रेन का परिचालन हो रहा है।

Exit mobile version