Site icon First Bharatiya

बिहार में मॉनसून मेहरबान, पटना समेत 11 जिलों में 2 दिन भारी बारिश की संभावना

AddText 07 24 08.33.41

बिहार के मौसम में अगले दो से तीन दिनों में बदलाव दिखेगा। बंगाल की खाड़ी क्षेत्र की ओर कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। साथ ही 25 जुलाई के आसपास मानसून ट्रफ के बिहार की ओर शिफ्ट करने के आसार हैं। इन मौसमी प्रभावों से दो दिन राज्यभर में बारिश और वज्रपात की स्थिति बन रही है।

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि 26 व 27 जुलाई को सूबे में झमाझम बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। इन दो दिनों में राज्यभर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। गया और बक्सर में 27 जुलाई को बहुत तेज बारिश के आसार हैं।

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

उधर, सूबे में बादलों की बेरुखी पिछले 72 घंटों से जारी है, जिसका असर अधिकतम तापमान पर पड़ा है। बारिश न होने से राज्यभर में पारा तीन से चार डिग्री तक ऊपर चढ़ा है। लोग पसीने वाली गर्मी से परेशान हैं। जेठ में झमाझम बारिश के बाद सावन निकट आने पर बादलों की बेरुखी से स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। बारिश न होने से धान की रोपनी और खेती किसानी भी प्रभावित हो रही है। 

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

शुक्रवार को पटना में भी दिन में कड़ी धूप रही। हालांकि शाम ढलने पर कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। बारिश के बीच ठंडी हवाओं से लोगों ने राहत महसूस की। इससे पहले पिछले 24 घंटों में जयनगर में 40 मिमी, जहानाबाद और टिकारी में 20 मिमी बारिश हुई। दिन में तेज धूप की वजह से पटना का अधिकतम पारा 35.2 डिग्री सेल्सियस , गया में 34.2 , भागलपुर में 35.6 जबकि पूर्णिया में 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

11 जिलों में 26 को भारी बारिश के आसार
पटना, वैशाली, बक्सर, गया, गोपालगंज, सीवान, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर, खगड़िया।

Exit mobile version