Site icon First Bharatiya

1 हफ्ते के अंदर ही दूसरी बार प्याज की कीमत हुई कम, अब फूटकर में काफी सस्ती हो गई है प्याज, जानिए क्या हैं नये दाम…

1626860711637

एक सप्ताह के अंदर प्याज के दाम में दूसरी बार बड़ी गिरावट आई है। सोमवार को थोक मंडी में प्याज 2000 से 2100 रुपये क्विंटल बिका, जबकि शनिवार को यही प्याज 2300 रुपये क्विंटल था। मंडी में भरपूर आवक के चलते 200 रुपये प्रति क्विंटल गिरावट आई है।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

फुटकर बाजार में गिरावट का असर दो दिन बाद दिखाई देगा। फिलहाल फुटकर में 30 से 35 रुपये किलो प्याज बिक रहा है। थोक कारोबारियों के मुताबिक प्याज के निर्यात पर रोक की वजह से घरेलू बाजार में प्याज के दाम कम हो रहे हैं। प्‍याज की कीमतों में कमी से लोगों ने राहत की सांस ली है।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

महाराष्ट्र के नासिक और मध्यप्रदेश के शाजापुर से आने वाले प्याज के भाव में इस माह दूसरी बार बड़ी कमी आई है। 3000 रुपये क्विंटल पहुंच चुका प्याज अब 2000 रुपये के करीब आ गया है। इस तरह प्रति क्विंटल 1000 रुपये की कमी आई है। गोरखपुर में प्रतिदिन तीन ट्रक (एक ट्रक में 30 टन) की खपत है, जबकि मंडी में चार से पांच गाड़ियां रोज आ रहीं हैं। आसपास के कस्बों एवं जिलों में भी यहां से प्याज भेजा जा रहा है। 

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

पड़ोसी देशों में प्याज निर्यात न होने से प्याज के दाम लगातार नीचे आ रहे हैं। अगर मालभाड़ा कम हो जाए तो फुटकर में प्याज 20 रुपये से कम हो जाएगा।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

Exit mobile version