Site icon First Bharatiya

अब LPG गैस कनेक्शन लेना हुआ और आसान, अपने परिवार के कनेक्शन के आधार पर पाएं नया सिलेंडर

AddText 07 19 12.08.45

Desh में इंडियन गैस का कनेक्शन लेने के लिए न जाने कितने कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। खासकर, उन लोगों को जो दूसरे शहर या दूसरे राज्य पढ़ने या रोज़गार के लिए जाते है। बता दें कि उन लोगों को नया रसोई गैस कनेक्शन (LPG Gas Cylinder) लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। लेकिन हाल ही में IOC एक बढ़िया तरीका निकाला है। जिससे अब लोगो को नया एलपीजी कनेक्शन ले लिए ज्यादा भाग दौड़ करने की जरूरत पड़ेगी।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

बता दे की देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने नया एलपीजी कनेक्शन पाने का नियम और आसान बना दिया है। अब आप देश में कहीं भी अपने परिवार के इंडेन (Indane) कनेक्शन के आधार पर, नया इंडेन कनेक्शन आसानी से पा सकते हैं।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

बता दे की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, अब आप देश में कहीं भी जाओ, अपने परिवार के Indane कनेक्शन के आधार पर, नया Indane कनेक्शन आसानी से पाओ! पढ़ने या रोज़गार के लिए देश में कहीं भी जाने पर नया LPG कनेक्शन अब आपके परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर आसानी से उपलब्ध है।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

जानिए? क्या है नया प्रक्रिया : अब लाभुकों को नया रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए अपना आधार नंबर (Aadhaar Number), और आवेदन का बैंक डिटेल, आवेदक के पते का प्रमाण (स्व घोषणा के अनुसार) और परिवार के कनेक्शन का विवरण आवश्यक है। आवेदन फील करने के बाद आप आसानी से कनेक्शन ले सकेंगे।

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

Exit mobile version