Site icon First Bharatiya

सावन में कर लें ये उपाय, जीवन में आएगी खुशहाली, भोलेबाबा सारे कष्ट करेंगे दूर…

AddText 07 18 09.25.34

सावन का महीना भगवान शिव जी को बेहद प्रिय है। इस महीने में भगवान शिव जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। सावन महीने का इंतजार शिव भक्तों को बड़ी ही बेसब्री से होता है। शिव की भक्ति के लिए सावन का महीना बहुत ही खास माना गया है। बहुत ही जल्द सावन का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। इस बार 25 जुलाई से सावन माह शुरू होगा। ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में सभी सोमवार का व्रत करने भगवान का अभिषेक करने से भक्तों को बहुत पुण्य की प्राप्ति होती है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

 ऐसा माना जाता है कि चातुर्मास में इस संसार का संचालन करने वाले भगवान शिवजी इस दौरान की गई पूजा उपासना से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और व्यक्ति के जीवन की सारी मुश्किलों को दूर करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भक्तों की सारी मनोकामनाएं भी पूरी होती हैं। ज्योतिषशास्त्र में अलग-अलग मनोकामना को पूरा करने के लिए सावन महीने के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको अगर व्यक्ति करता है तो उसे लाभ जरूर मिलेगा। 

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा जिंदगी में किसी न किसी वजह से समस्या बनी रहती है। पति-पत्नी का आपस में किसी न किसी कारण वाद-विवाद होता रहता है। अगर आपके दांपत्य जीवन में भी परेशानियां चल रही हैं तो ऐसी स्थिति में सावन के महीने में शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक कीजिए।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…
Exit mobile version