Site icon First Bharatiya

बलिया में दलदली जमीन पर 45 किमी की रफ्तार से दौडऩे लगी ट्रेन, रेलवे ने कई तरह का किया प्रयोग…

AddText 07 18 08.21.49

बलिया से छपरा रेल खंड पर बांसडीह रोड के पास करीब एक किलोमीटर के दायरे में फैली दलदल भूमि से ट्रेनों के गुजरते ही यात्रियों की सांसें अटक सी जाती थीं। कारण कि यहां की जमीन दलदल है। पटरियां ट्रेन का लोड झेल नहीं पाती थीं।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

इसलिए यहां आकर हर ट्रेन सिर्फ 10 किलोमीटर की अधिकतम रफ्तार से चला करती थी। लेकिन एक माह पहले बलिया से बांसडीह रोड के बीच पिलर संख्या 60 के पास दलदली रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने का कार्य पूरा हुआ है। करीब एक किमी क्षेत्र की काली मिट्टी हटाई गई।

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

यहां नई मिट्टी, गिट्टी, बजड़ी व रॉबिस डालकर दोहरीकरण कार्य पूरा किया गया है। एक नई लाइन तैयार कर ली गई है। मजबूत पत्थर डालकर इसे ट्रेन का हैवी लोड झेलने के काबिल बनाया गया है। अब यहां पर ट्रेनें प्रति घंटा 45 किलोमीटर की रफ्तार से दौडऩे लगीं हैं। रेलवे के इस प्रयास से रेल यात्रियाें को अब सफर से काफी सुविधा होगी।

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन
Exit mobile version