Site icon First Bharatiya

eKUV100: आ रही महिंद्रा की सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 55 मिनट में होगी 80% चार्ज

20201222040636 2021 NEW XUV 500 update 1 01

महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 लॉन्च कर सकती है। यह किफायती ईवी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है। तस्वीरों में यह ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाए गए मॉडल से कुछ अलग नजर आई है। ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मॉडल के अलॉय व्हील में नीले रंग का भी इस्तेमाल देखने को मिला था, जबकि ताजा तस्वीरों में कार के अलॉय व्हील में ऐसा नहीं है। 

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

हालांकि कार का डिजाइन काफी हद तक साधारण KUV100 की ही याद दिलाता है। कार के डिजाइन में सबसे बड़ा अंतर इसकी फ्रंट ग्रिल में है। ग्रिल में तीर के निशान जैसे इंसर्ट दिए गए हैं। छह इंसर्ट नीले रंग के और बॉडी कलर में है। कार के हेडलाइट और टेललाइट्स पर भी ब्लू इलिमेंट देखने को मिलता है। नंबर प्ले हाउजिंग के ऊपर भी + और – के साइन दिए गए हैं। 

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

महिंद्रा eKUV100 में 15.9kWh की बैटरी दी जाएगी। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 54.4hp की पावर और 120Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इस बैटरी को साधारण चार्जर (फ्रंट राइट फेंडर पर दिए पोर्ट का इस्तेमाल करके) के जरिए 5 घंटे 45 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज और फास्ट चार्जर (फ्रंट लेफ्ट फेंडर पर दिए पोर्ट का इस्तेमाल करके) के जरिए 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि कार फुल चार्ज होकर 150 किमी. तक की रेंज देगी। 

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

फिलहाल मार्केट में इसका कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है। हालांकि ऐसी खबरें हैं कि मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक वैगन-आर और हुंडई भी एक किफायती इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा eKUV100 की कीमत 9 लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी इसे 9 लाख से कम में ले आए, जिससे यह देश की सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक कार बन जाए। 

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

Exit mobile version