Site icon First Bharatiya

भारत ने बना लिया दुनिया का सबसे बेहतर सोलर पेनल अब चीन भी पीछे

AddText 07 13 11.21.18

तो दोस्तो भारतीय के स्टार्टअप ने दुनिया भर में भारत का नाम रोशन करने वाला काम कर दिखाया है। जहां पर दुनिया का सुपर हाई फ्रीक्वेंसी वाला सोलर माड्यूल बना करके तैयार कर लिया गया है जो कि भारत की ही स्टार्टअप ने बना करके तैयार किया है। यहां तक कि टेस्ला की पास जो भी कंपनियां सोलर प्रोवाइड करती हैं,

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

उन तक में इतनी पावर नहीं होती जो कि हमारी भारतीय कंपनी ने बना करके दिखाया है। भारत के सभी छोटे-बड़े स्टार्टअप का सपोर्ट करना हम सभी का कर्तव्य है वह ऐसी नई नई टेक्नोलॉजी स्कोर बिल्ड करें और देश का नाम दुनिया भर में रोशन करें तो इन सोलर को पब्लिक के लिए भी ओपन कर दिया गया है। आप इनको भी बाइ कर सकते हैं वो कैसे करना है? लास्ट में हम आपको बताएंगे।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

पहले बात करते हैं इन सोलर पैनल की खास डिटेल्स के बारे में तो जैसा कि आप इस चार्ट में देख सकते हैं। 2021 की टॉप सोलर पेनल्स बनाने वाली कंपनी है जो कि सबसे ज्यादा पावरफुल सोलर को बनाती हैं। इसमें पहली है सन पावर दूसरी है। एलजी आरसी फ्यूचर सन एंड पैनासोनिक जैसी कंपनियों को शामिल किया गया जिसमें टॉप पर जो कंपनी है वह 100 वाट के सोलर पैनल्स को बनाती है जो कि मैक्सिमम होते हैं। बट अब हम आपको बताते हैं कि भारत के लूम सोलर के द्वारा शार्क 440 वाट सोलर को बना करके तैयार किया गया है जो कि 440 वाट के सोलर पैनल से जो की टॉप वन पोजीशन वाली कंपनी से काफी ज्यादा हाई है, उससे पहले बात करते हैं।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

साथ ही हम बात करें चीन को लेकर के तो कंपनी का यह कहना है कि इसके अंदर ब्लैक सेल्स का इस्तेमाल किया गया है। जहां पर अदर सोलर सर्दी गर्मी या धूल बरसात के मौसम में थोड़े से खराब हो जाते हैं उनकी जो इंटरनल सेल्स होती हैं, वो डैमेज हो जाती हैं। बट इसको पूरी तरीके से प्रोटेक्शन के सहित बनाया गया है ताकि इसमें ऐसी कोई भी प्रॉब्लम पब्लिक को फेस ना करनी पड़े।

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

जहां पर अगर आप इन सोलर पैनल को इंस्टॉल करते हैं तो यह आपकी 660 यूनिट तक कि आराम से बचत कर पाएंगे। एक पैनल 1 दिन के अंदर 2000 बोर्ड इलेक्ट्रिसिटी प्रदान कर सकते हैं और जैसा कि बताया कि 2 पैनल का इस्तेमाल करके आप पूरे घर को ऑपरेट कर पाएंगे जैसे कि हमने शुरुआत में बताया था कि इन सोलर पैनल बाय कैसे करना है तो इस को आप ऑनलाइन या इंटरनेट से डायरेक्टली इनको बाइ कर सकते हैं.

प्राइस वगैरह सारी डिटेल्स वहां से ही ले सकते हैं तो आप सभी लोगों का लूम सोलर के बारे में क्या कहना है जिन्होंने वर्ल्ड वाइड इतने बड़े काम को करके दिखाया है। आप कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। ऐसे स्टार्टअप के लिए कमेंट में जय हिंद जरूर लिखेगा। ।

Exit mobile version