Site icon First Bharatiya

Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

Bihar Weather

Bihar Weather

दोस्तों अप्रैल का महीना आधा से अधिक खत्म हो चूका है और गर्मी अपना रंग दिखाना शुरू कर दी है. और लोगों के लिए यह खबर बहुत जरूरी है क्यूंकि आपदा प्रबंधन विभाग व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को एक सलाह दिया गया है बताया गया है की इस गर्मी से बचकर रहें सावधान रहें!

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

साथ ही अगर मौसम विभाग की माने तो अगामी 23 अप्रैल तक के मौसम पूर्वानुमान को लेकर जानकारी साझा की है. इसके तहत बिहार के आठ जिलों में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहाँ हीटवेब को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है चलिए जानते है कौन-कौन जिला का नाम उस लिस्ट में शामिल है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

मौसम विभाग के द्वारा जो अलेर्ट जारी किया गया है उसमें गोपालगंज, सीवान, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया और भागलपुर जैसे जिला को अगले २० अप्रैल तक हीट डे में शामिल किया गया है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

इतना ही नहीं बाकी के १६ जिला के बारे में बताया गया है की इन जिला में मौसम सम्मान्य रूप से बनी रहेगी. हीं, पछुआ हवा 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि आज राजधानी patna की पारा 40 डिग्री के आस-पास अधिकतम तापमान पंहुच चुकी थी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

Exit mobile version