Site icon First Bharatiya

बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

Anupriya

Anupriya

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा भारत के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक परीक्षा होता है इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी शामिल होते है और उसमें से कुछ ही अभ्यार्थी पास हो पाते है. वहीँ हाल ही में युपिएस्स्सी का रिजल्ट जारी किया गया है जिसमें कई सारे अभ्यार्थी पास हो पाए है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

वहीँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के कटिहार जिले के कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय के बारे में जिन्होंने इस सिविल सर्विस की परीक्षा में ६४०वां रैंक लाकर अपने माता-पिता सहित पुरे प्रदेश का नाम रौशन किया.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

अनुप्रिया के इस उपलब्धि से उनके माता-पिता सहित पुरे गाँव के लोग प्रसन्न है वहीँ अगर हम अनुप्रिया की पिछले दिनों की बात करें तो वो अपना पढाई देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय से पूरा किया है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

हलांकि उनको यह सफलता दुसरे प्रयास में मिली है. अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।इनके बारे में बताया जाता है की ये बचपन से ही पढने में काफी तेज एवं होनहार है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

Exit mobile version