Site icon First Bharatiya

Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

Bihar Weather

Bihar Weather

दोस्तों पिछले साल की तुलना में इस साल अप्रैल महीना से ही गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है. और patna में आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है. अगर मौसम विभाग की माने तो पूर्वी चंपारण और शेखपुरा जिला हीटवेव की चपेट में पूरी तरह आ चूका है.

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

राजधानी patna के साथ-साथ बिहार के १४ ऐसे जिला है जो की हीटवेब की चपेट में आ व्हुका है और इन जिला का अधिकतम याप्मान 0 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया है. साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले पांच दिनों तक यही हाल रहने की उम्मीद बताई गई है.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

चलिए अब आपको उन क्षेत्र का नाम और तापमान बताते है जिसका 40 डिग्री से पारा अधिक है आज यानी 17 अप्रैल की ताजा रिपोर्ट पटना 40, शेखपुरा 42, औरंगाबाद 41.3, बांका 40.7, नवादा 40.9, मोतिहारी 41.2, बाल्मीकि नगर 40.6, मधुबनी 40.9, जमुई 40.5, खगड़िया 40.4, डेहरी 40.6, गया 40.4, में दर्ज किया गया है.

Also read: Namo Bharat Train : अब बदले हुए टाइम से चल रही है नमो भारत ट्रेन आम लोगों को मिली राहत जान लीजिये समय-सारणी

वहीँ दोस्तों कुछ क्षेत्रों में तापमान में कमी भी है. किशनगंज और खगड़िया के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. इसके साथ-साथ १४ जिला में लू अलर्ट भी जारी किया गया है. जिनमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा, मुंगेर, जमुई, बांका और खगड़िया में लू चलने की बात बताई गई है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

Exit mobile version