Site icon First Bharatiya

बड़ी खबर अब 2 नहीं बल्कि १ पिलर पर ही बनाई जायेगी एलिवेटेड रोड, जान लीजिये क्यूँ लेना पड़ा ब्रिज कारपोरेशन को ऐसा फैसला….

Varanasi Elevated Road

Varanasi Elevated Road

दोस्तों आज के समय में उत्तर प्रदेश भारत के उन राज्यों के लिस्ट में शामिल हो चुकी है जो की सबसे अधिक पर्यटन वाले राज्य है जबसे उत्तर प्रदेश में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है लोग अधिक संख्या में वहां विजिट कर रहे है इससे उस राज्य का राजस्व में भी वृद्धि हो रहा है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

इसको लेकर सारनाथ के पर्यटन को बढ़ावा देते हुए शिक्षा एवं प्रशिक्षण के साथ-साथ रिंग रोड तक फोरलेन से लेकर एलिवेटेड रोड बनाने की तैयारी की जा रही है. इसीलिए एलिवेटेड रोड के बनने के बाद सारनाथ दर्शन के लिए जो लोग जायेंगे उनके साथ कुशीनगर, बोधगया और लुंबिनी के लोगों को भी लाभ होगा।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

वहीँ आपको बता दूँ की अभी कुछ न कुछ कारण के चलते अभी इस रोड का निर्माण महज दो पिलर पर बनने वाला एलिवेटेड रोड अब केवल एक पिलर पर तैयार किया जाएगा। साथ ही इसकी शुरुआत संग्रहालय से मुनारी रोड और फिर सिंहपुर गांव तक किया जाना था।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

लेकिन अब प्रयत्न स्थल को बढ़ावा देते हुए उइसका निर्माण का शुरुआत सारनाथ रेलवे स्टेशन तक करने का एलान किया गया है. हर साल भगवान् का दर्शन करने के लिए करीब हजारों की संख्या में इस होकर लोग आते है. वहीँ इसके रोड के निर्माण के लिए 261 करोड़ रुपये का एक प्रस्ताव शाशन को भेजा गया है. जबकि एक डीपीआर वाराणसी एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए ब्रिज कारपोरेशन द्वारा 1180 मीटर लंबे एलिवेटेड रोड का तैयार किया गया है जो की 179.30 करोड़ रुपये का है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

Exit mobile version