Site icon First Bharatiya

बड़ी खबर : बिहार के इन 5 जिला में करीब 391 करोड़ की लागत से बनाये जायेंगे 6 आरओबी, जानिये…

ROB In Railway

ROB In Railway

पिछले कुछ सालों में बिहार के यातायात वयवस्था में काफी सुधार देखने को मिला है. वहीँ अब बिहार में सड़क एवं पुल-पुल्लिया काफी हद तक बने जा रहे है. जिससे बिहार को आर्थिक तौर पर भी अधिक लाभ मिलता है. जबकि अभी भी बिहार कनेक्टिविटी के मामले में ओरों राज्य के तुलना में पीछे है.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

लेकिन आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है बिहार के 5 जिले एम् बनने वाले 6 आरओबी के बारे में जिसकी लागत करीब-करीब 391 करोड़ 21 लाख रुपये है. वहीँ जिन जिलों में इसका निर्माण किया जाना है उनमें राजधानी patna भी शामिल है.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

राजधानी पटना के साथ-साथ जिस जिला में आरओबी का निर्माण किया जाना है उनमें औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर और लखीसराय को भी शामिल किया जाएगा. और आरओबी का निर्माण होने से इन जिला के लोगों को बहुत राहत मिलेगी आवागमन अच्छी होगी जाम से निजात मिलेगी.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

आरओबी वहां पर बनाया जाता है जहाँ अधिक जाम लगता है जी हाँ दोस्तीं जिस गुमटी पर अधिक जाम होती है वहां पर सरकार आरओबी का निर्माण करवाती है. आरओबी बनने के बाद ट्रेन गुजरते समय भी वाहनों को रुकना नहीं पड़ता है और निचे से ट्रेन और ऊपर से गाड़ियाँ आसानी से निकल जाति है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

Exit mobile version