Site icon First Bharatiya

IAS Success Story: पिता बेचते थे चाय समय ने लिया करवट बेटी की मेहनत लाया रंग बनी IPS अधिकारी, गाँव के लोग मारते थे ताना, पढिये पूरी कहानी

Anukriti Sharma

Anukriti Sharma

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा देश के सबसे कड़ी एवं कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा है यह परीक्षा में देश के हरेक कोने से अभ्यार्थी शामिल होते है. दरअसल हम जिसके बारे में आज के इस खबर में बात करने वाले है उनका नाम Anukriti Sharma है चलिए जानते है इनके बारे में…

Also read: छोटे से गाँव से आने वाली प्रीटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट अब करेगी देश सेवा, गाँव की पहली लड़की ने हाशिल की यह मुकाम बधाई!

अगर हम Anukriti Sharma के बारे में बात अक्रें तो यह  2020 बैच की आईपीएस अधिकारी है. यह राजस्थान के अजमेर जिले के रहने वाली है इनका जन्म 14 अक्टूबर 1987 को हुआ था. इनके माता-पिता सरकारी जॉब में थे माँ टीचर थी.

Anukriti बताती है की उन्हें अपने संषर्ष के दिनों में उनके परिवार के लोगों ने बहुत साथ दिया है.  अनुकृति ने जयपुर के इंडो भारत इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं पास की उसके बाद वो पढने के लिए कोलकाता चली गई जिसके बाद वहां से बीएसएमएस की डिग्री प्राप्त की.

Anukriti Sharma बताती है की कोई सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन लगातार मेहनत करते रहने से एक न एक दिन जरूर मिलती है. Anukriti के जीवन में भी बहुत परेशानियां थी लेकिन वो फिर भी हार नहीं मानी शादी के बाद भी नहीं छोड़ी पढाई बनी आइपीएस अधिकारी.

Exit mobile version