Site icon First Bharatiya

सरसों तेल के दाम में आई भारी गिरावट, जानिए 1 लीटर का नया दाम

AddText 06 15 11.53.48

सरसों तेल (Mustard Oil Price) की कीमतों में काफी समय से बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन अब सरसों तेल के थोक भाव में गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही सरसों दाना की कीमत में भी कमी आई है.

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

विदेशों में तेल तिलहनों के भाव की बात करें, तो स्थानीय बाजार में तेल तिलहन सरसों, सोयाबीन, मूंगफली तेल तिलहन, सीपीओ और बिनौला तेल कीमतों में गिरावट आई है. बताया जा रहा है कि आने वाली 8 जून से किसी भी साधारण तेल की सरसों में मिलावट पर रोक लगा दी है.

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

बाजार सूत्रों की मानें, तो अभी बाजार में मांग नहीं है, इसलिए मलेशिया एक्सचेंज में आधा प्रतिशत की गिरावट आई है. इस वजह से सरसों दाना और सरसों दादरी क्रमश: 100 रुपए और 200 रुपए की गिरावट के साथ क्रमश: 7250-7300 रुपए और 14500 रुपए क्विन्टल पर बंद हुए. इसके साथ ही  सरसों पक्की और कच्ची घानी के भाव 30 से 30 रुपए की गिरावट के साथ 2330 से 2380 रुपए और 2430 से 2530 रुपए प्रति टिन पर बंद हुए.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

Exit mobile version