Site icon First Bharatiya

बिहार से वैष्‍णो देवी के लिए शुरू हो रही दो साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस, देखिए शेड्यूल

AddText 06 14 07.26.10

बिहार से वैष्‍णों देवी जानेवाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। देश भर में कोविड-19 के दूसरे लहर में ढलान देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों को फिर से शुरू करने की तैयारी की है। इसी क्रम में बिहार से माता वैष्‍णो देवी जानेवाली एक साप्‍ताहिक ट्रेन को फिर 17 जून और दूसरी को 27 जून से शुरू किया जा रहा है। रेलवे बरौनी-कटिहार रेललाइन पर दो और साप्‍ताहिक एक्‍सप्रेस ट्रेन के संचालन का फैसला किया है। चलाने काबिहार से वैष्‍णों देवी जानेवाले यात्रियों के लिए फिर से दो साप्‍ताहिक ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। कुछ ट्रेनों को 14 जून से चलाने की भी घोषणा की.

Also read: Weather News : बिहार में हुई मुसलाधार बारिश अब इन जिला के लिए मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानिये कहाँ-कहाँ होगी बारिश

ट्रेन संख्‍या 05621 प्रत्‍येक गुरुवार को 17 जून से कामख्‍या से खुलेगी। यह नवगछिया, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर से होते हुए आनंद विहार स्‍टेशन तक जाएगी। फिर ट्रेन संख्‍या 05622 आनंद विहार से प्रत्‍येक शुक्रवार को वापस लौटेगी, जो हाजीपुर से होते हुए नवगठिया और कामख्‍या स्‍टेशन तक जाएगी। नवगछिया स्‍टेशन पर दोनों ट्रेनों का ठहराव मात्र दो-दो मिनट के लिए होगा।

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

इसके अलावा 27 जून को ट्रेन संख्‍या 05655 हर रविवार को कामख्‍या से नवगछिया स्‍टेशन के रास्‍ते बरेली, लुधियाना, अंबाला, जम्‍मूवती , उधमपुर होते हुए माता वैष्‍णो धाम कटरा स्‍टेशन जाएगी। यही ट्रेन 30 जून को फिर 05656 प्रत्‍येक बुधवार को कटरा से पठानकोट, जालंधर, सीतापुर, बेतिया के रास्‍ते नवगछिया होते हुए कामख्‍या तक जाएगी। दोनों साप्‍ताहिक ट्रेनों में एसी-टू का एक कोच और एसी-5 के पांच कोच होंगे। स्‍लीपर क्‍लास के दस और सामान्‍य श्रेणी के चार कोच होंगे।

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी
Exit mobile version