Site icon First Bharatiya

भाव खाने लगा प्याज, सरसों तेल हुआ नरम; जानें बाजार का हाल

AddText 06 06 09.14.40

बारिश का मौसम आते ही एक बार फिर से प्याज के भाव में तेजी आ गई है। रांची के बाजार में सोमवार के मुकाबले शुक्रवार को थोक बाजार में प्याज की कीमत में चार रुपये की तेजी देखने को मिली। दूसरी ओर, राहत की बात यह है कि दोहरा शतक लगा रहा सरसों का तेल थोड़ा सस्‍ता हुआ है। अब यह बाजार में 170 रुपये लीटर से भी नीचे आ गया है। 24 रुपये किलो बिकने वाला प्याज अचानक से 28 रुपये किलो तक पहुंच गया है। व्यापारी बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में प्याज के भाव में और तेजी आने की संभावना है।

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

पंडरा बाजार समिति में आलू-प्याज के थोक विक्रेता मदन बताते हैं कि पिछले 15 दिनों से पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश हुई है। बारिश और गर्मी का असर आलूू-प्याज पर दिखने को मिल रहा है। गर्मी और नमी के कारण आलू और प्याज सड़ रहे हैं।

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

बाहर से मंगाए माल में वेस्ट करीब दस प्रतिशत तक बढ़ा है। लिहाजा थोक के साथ छोटी मंडियों में दाम बढ़ना तय है। आलू और प्याज के दाम में वर्तमान दर से करीब पंद्रह प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिल सकती है। हालांकि मंडी में प्याज की आवक अभी सामान्य है। शनिवार को मंडी में 14 ट्रेलर प्याज पहुंचा है।

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

पांच जून का भावः (पंडरा बाजार समिति)

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

आलूः 15 रुपये किलो

प्याजः 28 रुपये किलो

सलोनी सरसों तेलः 168 रुपये प्रति लीटर

फार्च्यून सरसों तेलः 167 रुपये प्रति लीटर

रिफाइन फार्च्यून तेलः 165 रुपये प्रति लीटर

रिफाइन महाकोश तेलः 150 रुपये प्रति लीटर

Exit mobile version