Site icon First Bharatiya

बिहार में गर्मी की मार, चार दिनों तक चिलचिलाती धूप से राहत नहीं, लू का अलर्ट

AddText 06 05 10.13.48

बिहार में यास तूफान के बाद अब लोगों को गर्मी सता रही है. राज्य के लोगों को अभी चिलचिलाती धूप से चार दिनों तक राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की ओर इसको लेकर सूचित भी किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि बिहार में मॉनसून की एंट्री 12 जून तक हो सकती है.

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी चार दिन तक लगातार गर्मी लोगों को सताएगी. चिलचिलाती धूप का असर राज्य के सभी जिलों में रहेगा. वहीं मानसून आने के बाद ही राहत मिलेगी. बिहार में 12 जून के बाद ही मॉनसून आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

तापमान बढ़ेगा- मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य में अभी तापमान और बढ़ेगा. बताया जा रहा है कि अगले दो दिनों में तापमान दो और तीन डिग्री तक अधिक बढ़ सकती है. वहीं आपदा विभाग ने लू का अलर्ट पूरे बिहार में जारी किया है. विभाग ने कहा कि गर्मी और से बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

बिहार में कब आएगा मानसून- वहीं आइएमडी के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मॉनसून ने केरल में तीन दिन देरी से दस्तक दी है, लेकिन ऐसा नहीं है कि तीन दिन की देरी से मॉनसून बिहार में भी पहुंचेगा. जानकारी के मुताबिक आइएमडी ने प्रारंभिक पूर्वानुमान में बिहार में मॉनसून पहुंचने की तिथि 12 जून है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

वहीं प्रदेश में अब कोई असामान्य मौसमी सिस्टम नहीं है. बताया जा रहा है कि पूरा प्रदेश शुष्क हो रहा है. राज्य के कई इलाकों में थंडस्ट्रॉम का प्रकोप जारी है. अगले तीन-चार दिन बारिश होने की संभावना नगण्य ही है

Exit mobile version