Site icon First Bharatiya

यूपी: मनचाही बाइक न मिलने से नाराज दूल्हा बरात लेकर लौटा, पंचायत के बाद मंदिर में हुई शादी

AddText 06 05 08.53.01

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मनचाही बाइक नहीं मिलने से नाराज दूल्हा गुरुवार की रात में जयमाल के बाद बगैर शादी के ही बरातियों के साथ वापस लौट गया। रात में कई बार लड़की पक्ष के लोगों ने मान-मनौव्वल का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

सुबह लड़की के पिता ने हाटा कोतवाली पुलिस की मदद ली तो दोनों पक्षों को थाने बुलाकर पंचायत कराई गई। दोपहर बाद मंदिर में शादी की रस्म पूरी कराई गई। कन्या पक्ष जहां बाइक को लेकर बात बिगड़ने की बात कह रहा है तो वर पक्ष कम गहने लाने को लेकर कहासुनी की बात कह रहा है।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

घटना हाटा कोतवाली के ढाढ़ा मोहल्ले की है। गुरुवार की रात में हाटा नगर पालिका के ढाढ़ा मोहल्ले में बजरंगी प्रसाद की बेटी गिरजा की शादी के लिए गोरखपुर जनपद के सरदार नगर से बड़ी धूमधाम से बरात आई थी। जलपान के बाद जयमाल का कार्यक्रम हो चुका था।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

बताया जा रहा है कि इसी दौरान किसी ने दूल्हे श्यामू को बताया कि दहेज में देने के लिए कन्या पक्ष ने जो बाइक खरीदी है वह उसकी मनपसंद बाइक नहीं है। इसे लेकर बात बिगड़ी तो वर पक्ष और कन्या पक्ष के लोगों के बीच कहासुनी होने लगी। कुछ देर बाद दूल्हा और बराती बगैर शादी किए ही कन्या पक्ष के दरवाजे से वापस लौट गए।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

कन्या पक्ष के लोगों ने बात संभालने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सुबह कन्या पक्ष की ओर से हाटा कोतवाली में तहरीर दी गई। इस पर कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया और आमने-सामने बैठकर बातचीत शुरू हुई।

दोनों पक्षों ने गलती सुधारते हुए फिर से शादी पर सहमति जताई। इसके बाद हाटा नगर के विश्वकर्मा मंदिर में दोनों पक्ष के लोगों की मौजूदगी में विवाह संपन्न कराया गया। इस संबंध में कोतवाल जय प्रकाश पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों को बैठाकर समझाया गया। दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए तो मंदिर में शादी कराई गई।

Exit mobile version