Site icon First Bharatiya

दिल्ली का एक ऐसा अस्पताल जहां इलाज के दौरान नहीं हुई एक भी कोरोना मरीज की मौत

AddText 06 04 07.01.40

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (All India Institute of Ayurveda) का दावा है कि इलाज के लिए जो भी कोरोना के मरीज यहां भर्ती हुए उस दौरान उनमें से किसी की भी मौत नही हुई. यहां भर्ती 94 फीसदी कोरोना मरीजों का इलाज आयुर्वेद से ही किया गया, जिसमें आयुर्वेदिक दवाएं, योग और प्राणायाम शामिल है.

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (All India Institute of Ayurveda) में अब तक 600 कोरोना मरीजों का इलाज हो चुका है. खास बात ये है कि इस अस्पताल में इलाज के दौरान एक भी कोरोना मरीज की मौत नही हुई. हल्के और कम गम्भीर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

यहां के कोविड हेल्थ सेंटर में 600 कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. अस्पताल प्रशासन का दावा है कि इलाज के लिए जो भी कोरोना के मरीज यहां भर्ती हुए उस दौरान उनमें से किसी की भी मौत नही हुई. यहां भर्ती 94 फीसदी कोरोना मरीजों का इलाज आयुर्वेद से ही किया गया, जिसमें आयुर्वेदिक दवाएं, योग और प्राणायाम शामिल है. छह फीसदी मरीजों के इलाज में एलोपैथ की भी मदद ली गई.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

केंद्र सरकार के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) ने कोरोना के लगभग 600 मरीजों का अब तक इलाज किया. एक को छोड़कर सब स्वस्थ होकर घर लौटे. एक मरीज की हालत सीरियस हुई लेकिन उसे दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया जहां उसकी मौत हुई. यानी इस अस्पताल में एक भी कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत नही हुई.

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

कोरोना की दोनों लहर में इस अस्पताल ने कुल 592 माइल्ड और मॉडरेट कैटेगरी के मरीजों का इलाज किया इनमें 94% मरीजों का इलाज आयुर्वेद के ज़रिये किया गया. बाकी करीब 6% मरीजों में मदद एलोपैथी की लेनी पड़ी.

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की निदेशक डॉ तनुजा नेसारी ने बताया, “अगर जरूरत पड़ी तो यहां एलोपैथी डॉक्टर भी हैं. पेशेंट की जरूरत के हिसाब से मॉडरेट कंडीशन में जोड़ते हैं जिससे मरीज ठीक हो रहे हैं. हमारे यहां 99.99% मरीज पूरी तरह से ठीक हुए.”

Exit mobile version