Site icon First Bharatiya

अभी-अभी : पप्पू यादव को जमानत, मधेपुरा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सुनवाई के दौरान फैसले पर लगाई मुहर

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को जेल से जमानत मिल गई है। इससे पहले मधेपुरा सेशन कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने पप्पू यादव की जमानत की मांग को लेकर अपनी दलील दी थी। जिस पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, अब कहा जा रहा है कि कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। पप्पू यादव फिलहाल दरभंगा मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करा रहे हैं। इससे पहले आज सुबह 8:00 बजे सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई पप्पू यादव के वकीलों ने जमानत दिए जाने के पक्ष में दलील रखी और इसके बाद सुनवाई पूरी करते हुए कोर्ट ने फैसला रिजर्व रख लिया था।

Also read: MEMU Train News : भीषण गर्मी के बीच रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन इन दो बड़े स्टेशनों के बीच दौड़ेगी ट्रेन, जाने…

दो बार याचिका हो चुकी है खारिज

Also read: भागलपुर, सहरसा, मुजफ्फरपुर एवं गया होते हुए राजधानी दिल्ली तक जायेगी यह ट्रेन, जान लीजिये क्या होगी टाइम टेबल…

बीते 11 मई की आधी रात में हुई सुनवाई के बाद अपहरण के 32 साल पुराने मामले में पप्पू यादव को जेल भेजा गया था। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दायर की थी, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इसके बदा 29 मई को भी हुए सुनवाई के दौरान 29 मई को जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चन्द्र मालवीय की अदालत में वर्चुअल माध्यम से जमानत याचिका पर सुनवाई की गयी थी। इस सुनवाई में पप्पू यादव के अधिवक्ता संजीव कुमार ने जमानत के पक्ष में अपनी दलील दी थी। जिस पर न्यायालय ने अगली सुनवाई की तिथि एक जून निर्धारित की थी। माना जा रहा था कि मंगलवार को निश्चित तौर पर उन्हें जमानत मिल सकती थी।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

इन तर्कों के आधार पर मिली जमानत

Also read: अगर आपके भी पंखे नहीं दे रही है हवा कर दीजिए एक छोटा सा काम, देने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा, जानिये….

बताया जा रहा है कोर्ट में सुनवाई के दौरान पप्पू यादव के वकील पप्पू यादव के अधिवक्ता ने बताया कि केस के सारे अभियुक्त न्यायालय से रिहा हो चुके है। एक मात्र पप्पू यादव ही जेल में हैं। साथ ही उन्होंने पप्पू यादव की खराब सेहत का हवाला दिया था, जिसके आधार पर कोर्ट ने उनकी जमानत को मांग को मंजूर कर लिया।

Exit mobile version