Site icon First Bharatiya

बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम नीतीश ने किया बड़ा एलान

AddText 05 24 02.05.13

बिहार में कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. 1 जून तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन को बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.  

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

गौरतलब हो कि बिहर में लॉकडाउन की अवधि में संक्रमण दर में काफी कमी आई. नए पॉजिटिव केस काफी कम मिल रहे हैं. जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी भारी बढ़ोतरी हुई है. लॉकडाउन के सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप की मीटिंग के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया है. 

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि “लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई।”

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

आपको बता दें कि पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि बिहार में लॉकडाउन के पॉजिटिव रिजल्ट को देखते सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है. सरकार इसपर पहले से विचार कर रही थी. आपको बता दें कि पहली बार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया था. फिर उसके बाद 10 दिन और बढ़ा कर इसे 16 से 25 मई तक किया गया. 

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

Exit mobile version