Site icon First Bharatiya

कोरोना का काले लोगों पर दिख रहा नया Side Effect, फूलकर बाहर लटक जा रही मरीजों की जीभ

AddText 05 23 07.39.37

फ्लोरिडा (Florida) में रहने वाले एंथोनी जोंस (Anthony Jones) ने कोरोना (Corona) को तो हरा दिया लेकिन इसके बाद उन्हें अजीब समस्या का सामना करना पड़ा. एंथोनी की जीभ (Corona Tongue) इतनी ज्यादा फूल गई कि मुंह से बाहर निकल गई. इस कारण वो ना खा पाता था ना किसी से बात कर पाता था.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से लोगों की बॉडी में कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही है. अगर लोग वायरस को हरा भी दे रहे हैं तो भी उनकी बॉडी पर इसके कई साइड इफेक्ट्स (Side Effects Of Corona) देखने को मिल रहे हैं. इसमें जीभ का सूज कर बाहर निकल जाना भी शामिल है.

Also read: इस तपती गर्मी में आराम से करना चाहते है सफर, रेलवे चलाने जा रही गोंदिया-छपरा के साथ-साथ कई सारे स्पेशल ट्रेन, जानिये….

फ्लोरिडा में रहने वाले एंथोनी को पिछले साल जुलाई में कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था. उन्होंने कोरोना को तो हरा दिया लेकिन इसके बाद उनकी जीभ में सूजन आ गई. सूजन इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि जीभ लटक कर बाहर निकल आई थी.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

जीभ में सूजन की इस समस्या को Macroglossia कहा जाता है. इसमें लोगों की जीभ में सूजन आ जाती है और वो फूलने लगते हैं. कोरोना पर शोध करने रिसर्चर्स में शामिल डॉ जेम्स मेलविल्ले ने बताया कि अब तक उनके पास इसके कुल 9 केसेस आए हैं. इनमें लोग कोविड की चपेट में आने के बाद माइक्रोग्लोसिया के शिकार हो गए. ऐसे लोग ब्लैक थे. इन्हीं में से एक हैं एंथोनी.

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

Exit mobile version