Site icon First Bharatiya

भारतीय रेलवे ने यात्री न मिलने के कारण रद्द की 6 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखिए पूरी लिस्ट

AddText 05 21 11.07.33

यात्रियों की कमी के चलते भारतीय रेलवे ने कम से कम 6 स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी हैं। रद्द की गई सभी ट्रेनें उत्तर रेलवे की हैं। गुरुवार के दिन उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी है। उत्तर रेलवे के साथ-साथ अन्य क्षेत्रीय रेलवे मंडल ने भी यात्रियों की कमी और अन्य कारणों के कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

पिछले दो महीनों में कोरोना वायरस और यात्रियों की कमी के चलते बड़ी संख्या में ट्रेनों का परिचालन बंद किया है। इससे पहले मंगलवार को पूर्वी रेलवे ने आगामी आदेश तक 10 ट्रेनें रद्द कर दी थी।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

इससे पहले उत्तरी रेलवे ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और कम यात्रीभार के चलते 28 ट्रेन रद्द की थी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते देश में हालात बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो चुके हैं और लोग बहुत जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

इस वजह से ट्रेनों में यात्रियों की कमी हो रही है। इसी वजह से भारतीय रेलवे ने 24 ट्रेनों का परिचालन और लंबे समय के लिए स्थगित कर दिया था। ये सभी ट्रेनें पहले 10 मई तक के लिए रद्द की गई थी।

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

Exit mobile version