Site icon First Bharatiya

FB लाइव के दौरान ऑक्सीजन के अभाव में तड़प-तड़पकर मर गयी महिला, दरभंगा का वीडियो वायरल

ऑक्सीजन की कमी से कोरोना मरीज की मौत, वीडियो बनाने के दौरान महिला ने तोड़ा दम, सुपरिटेंडेंट बोले- कड़ी कार्रवाई होगी : बिहार में सरकार लाख दावे कर ले लेकिन जमीनी हकीकत कुछ ही उभरकर सामने आ रही है. ताजा मामला बिहार के एक बड़े अस्पताल से जुड़ा है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

दरभंगा स्थित डीएमसीएच हॉस्पिटल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ऑक्सीजन की कमी से कोरोना पॉजिटिव एक महिला तड़पती हुई दिख रही है. लाइव वीडियो बनाने के दौरान ही महिला की मौत हो जाती है.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

 

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

डीएमसीएच हॉस्पिटल से जो वीडियो सामने आया है, वह काफी विचलित करने वाला है. वायरल वीडियो में महिला कैमरे के सामने दम तोड़ती हुई दिख रही है. इस वीडियो को खुद मृतक के बेटे ने वायरल किया है. दरअसल दरभंगा जिला प्रशासन द्वारा भी डीएमसीएच में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के दावे जोर शोर से किए जाते रहे हैं पर मंगलवार को एक बार वीडियो ने फिर इसकी पोल खोल दी.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

मृतक महिला बहेड़ी थाना क्षेत्र के दोहट नारायण निवासी रमेश मंडल की पत्नी फूल दाई देवी बताई जाती है. उसके बेटे सुनील कुमार ने इंसाफ की गुहार लगाई है. सुनील ने बताया कि “बीते 12 मई को मेरी माँ की तबीयत खराब हो गई थी.

बारिश के बीच किसी तरह एक प्राइवेट गाड़ी से बहेड़ी पीएससी ले गया लेकिन वहां भर्ती नहीं किया गया. वहां से एम्बुलेंस ले दरभंगा पहुंचा के प्राइवेट अस्पताल के चक्कर काटे परन्तु किसी ने भी भर्ती नहीं किया.

थक हार कर उसने अपनी मां को इलाज के लिए डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया और एक निजी ऑक्सीजन सिलेंडर भी खरीदा था. लेकिन ऑक्सीजन जब खत्म हो गया तो ऑक्सीजन के लिए कर्मियों से गुहार लगाता रहा. लेकिन किसी ने मदद नहीं की.”

सुनील कुमार ने आगे बताया कि “उसने हेल्प मैनेजर से अपनी मां की जान बचाने की गुहार लगाई. उनके सामने हाथ भी जोड़ें और पैर भी पकड़े सुनील का आरोप है कि काफी मिन्नत के बाद उसे हेल्थ मैनेजर ने भरे सिलेंडर की जगह खाली सिलेंडर दे दिया. जिसके कारण उसकी मां की मौत हो गई.”

सुनील ने मांग की है कि डीएमसीएच के कोरोना वार्ड के रूम नम्बर 5 में बेड नम्बर 11, जिस पर उसकी मां थी. वहां का सीसीटीवी चेक कर लिया जाए हालांकि जो वीडियो वायरल है, उसमें स्पष्ट दिख रहा है कि महिला किस प्रकार तड़प रही है. तड़पते हुए उसकी मौत हो जाती है.

Input :- daily Bihar

Exit mobile version