Site icon First Bharatiya

Israel ने फिर किया Gaza पर हमला, 6 मंजिला इमारत धराशायी, इस बार शिक्षा केंद्र बने निशाना

AddText 05 19 03.27.12

इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) के बीच की जंग खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. दूसरे हफ्ते भी यहां हवाई हमले (Attack) जारी हैं. मंगलवार को इजरायल ने फिर से गाजा (Gaza) पर हवाई हमले किए और यहां की 6 मंजिला इमारत को ध्‍वस्‍त कर दिया.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

वहीं पीछे ने हटने को तैयार फिलिस्‍तीन के इस्‍लामिक चरमपंथी संगठन हमास (Hamas) ने भी इजरायल पर लगातार दर्जनों हमले किए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक,  बीते हफ्ते हुए हवाई हमलों में 212 फिलिस्तीनियों की जान गई है. 

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

इजरायल द्वारा गाजा पर किए गए हमले में इस बार शैक्षणिक केंद्र निशाना बने हैं. इस हमले में जो काहिल नाम की इमारत क्षतिग्रस्त हुई है, उसमें लाइब्रेरी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी से जुड़े एजुकेशनल सेंटर थे. यह हमले रात भर जारी रहे. हालांकि हताहतों की संख्‍या सामने नहीं आई है. 

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

इजरायल ने दावा किया है कि उसने मंगलवार को जॉर्डन से सटी सीमा के पास एक यूएवी को गिराया है. हालांकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि यह यूएवी किस देश का था. इजरायली सेना ने मंगलवार को बताया कि उसने अब तक हमास के 65 ठिकानों पर 100 से ज्यादा हथियार दागे हैं.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

और इनमें रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं. साथ ही कहा कि इस अभियान में अब तक 60 से ज्यादा लड़ाकू विमान शामिल किए जा चुके हैं. वहीं फिलिस्तीन की ओर से 90 रॉकेट दागे गए हैं. सेना ने कहा कि इनमें से 20 रॉकेट गाजा में ही गिर गए. बता दें कि हाल ही में इजरायल ने गाजा की एक इमारत पर हवाई हमला किया था, उसमें मीडिया के कई ऑफिस थे. 

Exit mobile version