Site icon First Bharatiya

चक्रावती तूफान ताऊ ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पूरे बिहार में होगी बारिश

photo 2020 06 05 15 12 55 6165974 835x547 m 01

अरब सागर में सक्रिय चक्रवाती तूफान ताऊ ते का असर बिहार के सभी हिस्से में मंगलवार को दिखाई दिया। इसकी वजह से बिहार के पूर्वी हिस्से कटिहार, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर, खगरिया, सुपौल, अररिया, किशनंगज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया में तेज हवा के साथ मध्य दर्जे की बारिश हुई। वही पर बिहार के दक्षिण हिस्से में स्थित गया, औरगांबाद, रोहतास में मध्य दर्जे की और नालंदा, नवादा, लखीसराय में हल्की बारिश रिकार्ड किया गया।

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

इस दौरान 22 से 27 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही थी। बिहार के जिन हिस्से में बारिश नहीं हुई, वहां पर सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग ने बारिश, तूफान, वज्रपात को लेकर ब्लू अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बिहार के पूर्वी हिस्से में धूलभरी आंधी चलने की चेतावनी दी है।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

पटना में उमस भरी गर्मी का अहसास
पटना में मंगलवार के सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए थे। तेज हवाएं बह रही थी। इस दौरान दो शिफ्ट में 10 मिनट के दौरान एक एमएम बारिश रिकार्ड किया गया। बारिश के बाद हवा की रफ्तार 3 से 5 किलोमीटर प्रति घंटा हो गया। जिससे उमसभरी गर्मी का एहसास हुआ। हालाकि, शाम को छह बजे बाद मौसम एक बार फिर से सामान्य हो गया। इस दौरान पटना में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….
Exit mobile version