Site icon First Bharatiya

आंगनबाड़ी भर्ती 2021 : खुशीनगर के लिए 5वीं व 10वीं पास 6 जून तक करें आवेदन, यह रहा Link

AddText 05 19 07.35.14

UP Anganwadi Recruitment 2021 : उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से राज्यों की आंगनबाड़ियों में निकाली गई 53000 भर्तियों में खुशीनगर के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार खुशीनगर शहर के लिए आवेदन कर सकते हैं। balvikasup.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून 2021 है। इस भर्ती से आंगनबाड़ी में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं के पदों को भरा जाएगा।

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

इससे पहले फिरोजाबाद, आगरा, अंबेडकरनगर, अमेठी, फैजाबाद, हाथरस, मऊ और सहारनपुर जिलों की आवेदन प्रक्रियाएं संपन्न हो चुकी हैं।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

योग्यता: कार्यकत्रियों के लिए न्यूनतम हाईस्कूल (10वीं) व सहायिकाओं के लिए न्यूनतम पांचवी कक्षा पास होना चाहिए।

Also read: हमसफर क्लोन,राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और वन्दे भारत एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के लिए रिजर्व रहेगी ट्रेन में सीट

आयु सीमा – आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं के पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है।

चयन
चयन मेरिट लिस्ट से होगा। मेरिट तैयार करने में स्नातक तक के अंकों को शैक्षिक गुणांक में जोड़ा जाएगा लेकिन इससे ऊपर की योग्यता के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा।

पंजीकरण के भाग-I में उम्मीदवार की व्यक्तिगत विवरण अंकित करेगी। उसके पश्चात इस स्तर पर एक पंजीकरण संख्या उत्पन्न की जाएगी। आवेदिका को यह सलाह भी दी जाती है कि भविष्य के संदर्भो के लिए पंजीकरण नंबर को करकरार रखा जान चाहिए।

पंजीकरण के भाग- II में, आवेदिका को शैक्षिक योग्यता को भरना होगा। ग्रेड/सीजीपीए और प्रतिशत की गणना स्वचालित रूप से की जाएगी।

पंजीकरण के भाग- III में, आवेदिका को फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे। स्कैन की गई फोटों JPG,JPEG,PNG प्रारूप में होनी चाहिए और पहले अपलोड होनी चाहिए। फोटोग्राफ का डिजिटल आकार 20KB से अधिक नही होना चाहिए। आवेदिका द्वारा अपनी फोटों अपलोड करने के बाद अपने स्कैन किए हुए हस्ताक्षर को JPG,JPEG,PNG प्रारूप में ही अपलोड करें,

Exit mobile version