Site icon First Bharatiya

अरब सागर में उठे तूफान से जानिए बिहार में क्या होगा असर ?

AddText 05 17 10.57.21

बिहार में मौसम पिछले कुछ दिनों से बदल रहा है. पश्चिम से आने वाली गर्म हवा के कारण बिहार का पारा तेजी से चढ़ने लगा है. राजधानी का अधिकतम तापमान शनिवार को 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था. आपको बता दें कि यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक था. ऐसे में कहा जा रहा है कि आज यानी की रविवार को भी तापमान में वृद्धि हो सकती है.

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

बढ़ते तापमान के बीच में एक बड़ी खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि अरब सागर में एक भयानक चक्रवात उठा है. जो बहुत जल्द गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाला है. इस तूफान का असर भारत के बड़े हिस्से में होगा. इस तूफान की वजह से कई इलाकों में काफी तेज बारिश होने के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना हैकि वर्तमान में प्रदेश में पछुआ हवा बहना शुरू हो गया है.

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

हालांकि अरब सारग में उठे चक्रवात का असर बिहार पर दिखाई नहीं देगा. पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अरब सागर के तूफान का बिहार और राजधानी पटना पर कोई प्रभाव नहीं होगा. यह देश के पश्चिमी राज्यों को प्रभावित कर सकता है. उन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है. बिहार में फिलहाल गर्म वातावरण रहेगा.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!
Exit mobile version